Breaking News

चुनाव आयोग ने रैलियों पर रोक को 22 जनवरी तक बढ़ाया

0 0

देहरादून: चुनाव आयोग ने उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते रैलियों पर रोक को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया है। इससे पूर्व आयोग ने 15 जनवरी तक बड़ी रैलियों और रोड शो पर रोक लगाई थी। परन्तु अब कुछ शर्तों के साथ राजनीतिक दलों को चुनाव आयोग ने थोड़ी ढील भी दी है। आयोग ने राजनीतिक दलों को इंडोर मीटिंग के लिए 300 लोग अधिकतम या हाल की 50 प्रतिशत कैपिसिटी तक छूट दी है। वहींआयोग ने राज्यों को कोविड और आचार संहिता कानून का सख्ती से पालन कराने का भी निर्देश दिया है।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर के चीफ सेक्रेटरी और हेल्थ सेक्रेटरी के साथ वर्चुअल मीटिंग की।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र की मौजूदगी में एक बार फिर पांचों राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर डिटेल रिव्यू मीटिंग की गई। इस दौरान लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर पांचों राज्यों के एक्शन प्लान पर चर्चा की गई। मतदाताओं के साथ ही पोलिंग से जुड़े कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना वैक्सीन की पहली, दूसरी और बूस्टर डोज लगाए जाने की स्थिति का भी आंकलन किया गया।

इस मीटिंग में सभी पांचों राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी भी शामिल हुए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %